Gangubai Kathiawadi Movie Download: डाउनलोड करें गंगूबाई काठियावाड़ी मूवी

Gangubai Kathiawadi Movie Review & Download, Gangubai Kathiawadi Movie Gangubai Kathiawadi Movie download Gangubai Kathiawadi, Gangubai Kathiawadi Movie Review

निर्देशक: संजय लीला भंसाली

रेटिंग: 4 सितारे

निर्देशकसंजय लीला भंसाली
रेटिंग4 सितारे
सारांश ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की सुंदरता इस बात में निहित है कि यह कैसे दिखाता है कि गंगू का चरित्र उसके जीवन के विभिन्न चरणों में कैसे बदलजाता है।
Star Castआलिया भट्ट,
सीमा पाहवा,
शांतनु माहेश्वरी,
इंदिरा तिवारी,
जिम सरभ,
विजय राज़
रिलीज 25 फरवरी 2022
Gangubai Kathiawadi Movie Review Download

सारांश: ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की सुंदरता इस बात में निहित है कि यह कैसे दिखाता है कि गंगू का चरित्र उसके जीवन के विभिन्न चरणों में कैसे बदलजाता है।

Star Cast

आलिया भट्ट, सीमा पाहवा, शांतनु माहेश्वरी, इंदिरा तिवारी, जिम सरभ, विजय राज़ आदि l

‘Gangubai Kathiawadi’ is a Sanjay Leela Bhansali canvas and a complete Alia Bhatt show. A Sanjay Leela Bhansali canvas and a complete Alia Bhatt show! Based on the 2011 book ‘Mafia Queens of Mumbai written by Hussain S Zaidi with Jane Borges, Gangubai Kathiwadi documents the fascinating personality of Gangubai Kathiawadi and her tragic life.

गूबाई काठियावाड़ी’ एक संजय लीला भंसाली कैनवास और एक पूर्ण आलिया भट्ट शो है। एक संजय लीला भंसाली कैनवास और एक पूर्ण आलिया भट्ट शो! जेन बोर्जेस के साथ हुसैन एस जैदी द्वारा लिखित 2011 की पुस्तक ‘माफिया क्वींस ऑफ मुंबई’ पर आधारित, गंगूबाई काठीवाड़ी गंगूबाई काठियावाड़ी के आकर्षक व्यक्तित्व और उनके दुखद जीवन का दस्तावेजीकरण करती है।

E Shram Card Payment Status

E Shram Card Registration

Scholarship Status

Jan Dhan Yojana ke Paise

TA Army Rally Bharti 2022

Review

अभिनेत्री आलिया भट्ट अभिनीत उनकी नवीनतम पेशकश, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने भी शानदार तरीके से सेटपीस और विस्तृत चरित्र आर्क का निर्माण किया है, हालांकि, सेट उतने शानदार नहीं हैं, कैनवास उतना बड़ा नहीं है और पात्र विस्तृत वेशभूषा नहीं पहन रहे हैं (और सही ढंग से) जैसा कि उनकी पिछली फिल्मों में है जिसने आपको वाह जाने के लिए मजबूर किया है। लेकिन इसमें एक कहानी है – सुदीप चटर्जी की छायांकन द्वारा ऑनस्क्रीन जीवित लाया गया, जो आपके दिल को छू लेगा और यहां तक कि आपको गंगू के कमजोर क्षणों में से एक में एक या दो आंसू बहाने के लिए मजबूर कर देगा।

एक सेक्स वर्कर की यह बड़ी-से-बड़ी कहानी माफिया रानी बन गई, जो बाद में वेश्यावृत्ति के वैधीकरण और यौनकर्मियों के बुनियादी, कानूनी अधिकारों के लिए लड़ने वाले एक सामाजिक योद्धा की भूमिका निभाती है, पूरी तरह से महामारी-प्रेरित प्रतीक्षा के लायक है।

आलिया भट्ट अभिनीत, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के माध्यम से, भंसाली अपनी हस्ताक्षर फिल्म निर्माण शैली के साथ इतिहास के पन्नों से एक अपेक्षाकृत अज्ञात चरित्र की कहानी को जीवंत करते हैं, जो सही रूप से समृद्ध रंगों और राजसी सेटों से रहित है।

गंगूबाई को कामथियापुरा की सड़कों पर लाया गया था और उसके प्रेमी द्वारा बेच दिया गया था, जिसने उसे अपनी अभिनय भूमिकाएं देने के झूठे ढोंग के तहत घर से भागने के लिए मना लिया था, क्योंकि वह बॉलीवुड नायिका बनने की इच्छा रखती थी।

उस समय कमाठीपुरा की अन्य चार हजार महिलाओं की तरह, गंगूबाई ‘बदनाम गली’ से बचने में विफल रहती है और बंदी बनाए जाने के कुछ दिनों बाद, उसे एहसास होता है कि यह उसके लिए था। वह सभी आशा और आकांक्षाओं को छोड़ देती है और वेश्यालय के सामने खड़ी होती है, इसके दरवाजे पर झुकती है, पुरुषों को बहकाती है और फुसफुसाहट में उन्हें बुलाती है।

“घर की जाहा घरवाली ने ले ली थी और ढांढेवाली का नाम मिल गया था। आलिया भट्ट द्वारा सही मात्रा में दर्द और पीड़ा के साथ दिया गया यह संवाद आपको बताता है कि उन्होंने अपने भाग्य से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन फिल्म में कभी भी आपको गंगूबाई पर तरस नहीं आएगा। वह एक फायरब्रांड है, एक गो-गेटर जो धीरे-धीरे सीढ़ी पर चढ़ता है, अपने अतीत को एक प्रतिष्ठित बैज की तरह पहनता है और अंततः अपने पारिस्थितिकी तंत्र की शीर्ष खाई की स्थिति पर खड़ा होता है।

Review

भंसाली दृश्य जादूगरी में उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं और यह फिल्म के हर दृश्य में स्पष्ट है जो कल्पना से भरा हुआ है और पूरी तरह से एक साथ सेट के वजन के नीचे कराह रहा है। मार्मिक साउंडट्रैक और कुशलता से कोरियोग्राफ किए गए नृत्य नंबर सभी इस घिनौनी कहानी के लिए ईथर सौंदर्य की एक हवा प्रदान करते हैं।

और गंगूबाई काठियावाड़ी के साथ ठीक यही मुद्दा है। हर चीज एयरब्रश्ड लगती है और यहां तक कि वेश्याएं भी समान रूप से डरावनी हैं, फिर भी सुरम्य हैं कि इसके विपरीत गंगू, यहां तक कि सफेद रंग के अपने पसंदीदा पैलेट में भी पहने हुए, एक अंधेरे रात के आकाश पर एक चंद्रमा की तरह खड़ा है।

Join TelegramJoin Now
UIET Home PageVisit

क्या आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी एक सच्ची कहानी है?

आलिया भट्ट स्टारर फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के बारे में 25 फरवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। संजय लीला भंसाली निर्देशित एक जीवनी अपराध नाटक है जिसे 1960 के दशक में सेट किया गया था। इसका कथानक एक महिला, गंगूबाई की वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित है, जिसने 60 के दशक में मुंबई के कमाठीपुरा में वेश्यालयों को चलाया था।

Leave a Comment