MP Panchyat News: अब नहीं होंगे मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव

एमपी पंचायत चुनाव रद्द: एमपी पंचायत चुनाव रद्द: मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव रद्द, शिवराज कैबिनेट ने प्रस्ताव को मंजूरी दी: एमपी में पंचायत चुनाव नहीं होंगे, कैबिनेट ने रद्द करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी, प्रस्ताव राज्यपाल के पास जाएगा

Join Telegram

Important News

मप्र में पंचायत चुनाव पर रोक, शिवराज कैबिनेट की मुहर कैबिनेट बैठक में चुनाव रद्द करने के प्रस्ताव को मंजूरी राज्यपाल को मंजूरी के लिए भेजा प्रस्ताव ओबीसी आरक्षण को लेकर पेंच फंसा है।

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर शिवराज कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है. रविवार सुबह हुई कैबिनेट की बैठक में कैबिनेट ने पंचायत चुनाव को रद्द करने को मंजूरी दे दी है.

कैबिनेट की मंजूरी के बाद प्रस्ताव राज्यपाल के पास भेजा गया है। राज्यपाल से प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद राज्य चुनाव आयोग चुनाव रद्द करने के निर्देश जारी कर सकता है.

दरअसल, एमपी में तीन चरणों में पंचायत चुनाव होने थे। रोटेशन सिस्टम को लेकर चुनाव में पेंच फंसा हुआ है। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने राज्य चुनाव आयोग को फटकार लगाई थी। इसके बाद ओबीसी के लिए आरक्षित सीटों पर चुनाव स्थगित कर दिया गया। इसको लेकर राजनीतिक बवाल हो गया। ओबीसी आरक्षण को लेकर शिवराज सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. यह भी स्पष्ट किया गया है कि मप्र में ओबीसी आरक्षण के बिना पंचायत चुनाव नहीं होंगे।

पंचायत चुनाव में ओबीसी आरक्षण को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में घमासान चल रहा है. सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई 3 जनवरी को होगी. कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट में भी आरक्षण के लिए सरकार का समर्थन करेगी. इसके बाद ही पंचायत चुनाव पर फैसला होगा। वहीं ओमाइक्रोन की वजह से एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा चुनाव टालने की मांग कर रहे हैं।

मप्र पंचायत चुनाव: मप्र विधानसभा में पारित प्रस्ताव, बिना ओबीसी आरक्षण के नहीं होंगे पंचायत चुनाव, सीएम ने किया ऐलान।

Leave a Comment